1. ग्वालियर समाचार हिंदी में | खबर दिन भर की जो बनी हेडलाइन
  2. ग्वालियर समाचार आज की दिन भर 16 october की खबर
  3. "दिवाली 2024: दूर कीजिए कन्फ्यूजन जानिए किस दिन मनाई जाएगी दिवाली | समृद्धि पाने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय"
  4. ग्वालियर की टॉप न्यूज़ हिंदी में | 15 अक्टूबर की ताजा खबर
  5. Gwalior breaking news:aaj ki taaza khabar hindi me 12 october
  6. Crime story 3: शेयर बाजार के नायक से खलनायक तक: हर्षद मेहता बने शेयर मार्किट सबसे बड़े घोटालेबाज़
  7. ग्वालियर की मुख्य खबर हिंदी में | पढ़ें 11 अक्टूबर खबरे हिंदी में
  8. हार्दिक पांड्या के 31वें जन्मदिन की शुभकामनाएं: जाने उनके खाने से लेकर लक्ज़री शौक
  9. धनतेरस 2024: जानें सही मुहूर्त और पूजा का विधान जिसे आप पर होगी पैसे की बारिश और लक्ष्मी माता की कृपा
  10. ग्वालियर में मनाया जाएगा तानसेन शताब्दी महोत्सव 2024: संगीत प्रेमियों के लिए एक ऐतिहासिक अवसर
news-details

Today Gwalior News पढ़े 2 oct की ताज़ा खबरें

14 साल के लंबे इंतजार के बाद, ग्वालियर में एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। आगामी 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 मुकाबला नवनिर्मित ग्वालियर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

14 साल बाद ग्वालियर में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी, भारत-बांग्लादेश टी-20 मुकाबला 6 अक्टूबर को

14 साल के लंबे इंतजार के बाद, ग्वालियर में एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हो रही है। आगामी 6 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच टी-20 मुकाबला नवनिर्मित ग्वालियर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। आज से दोनों टीमों का आगमन शुरू हो चुका है, और इस अवसर पर ग्वालियर डिवीजन क्रिकेट एसोसिएशन के उपाध्यक्ष, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे, महानआर्यमन सिंधिया भी ग्वालियर पहुंच चुके हैं। मीडिया से बातचीत में उन्होंने इसे ग्वालियर के लिए एक ऐतिहासिक और महत्वपूर्ण मौका बताया, क्योंकि पिछले 14 सालों से यहां कोई भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला गया था। उन्होंने कहा कि इस मैच को लेकर ग्वालियर के लोगों में जबरदस्त उत्साह है, जो अब से ही नजर आ रहा है। वे खुद भी आयोजन की तैयारियों में पूरी तरह से जुटे हुए हैं और इसे सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं।

ग्वालियर के नंद गिरी अचानक लगी आग से अफरातफरी, फायर ब्रिगेड ने आग पर पाया काबू


ग्वालियर के गांधीनगर इलाके में उस समय अफरा-तफरी मच गई जब एक अपार्टमेंट के फ्लैट में अचानक आग भड़क उठी। देखते ही देखते आग ने पूरे फ्लैट को अपनी चपेट में ले लिया, और इस दौरान फ्लैट में तीन लोग फंस गए। अचानक हुई इस घटना से हड़कंप मच गया, लेकिन स्थानीय लोगों ने तुरंत रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया और कड़ी मशक्कत के बाद फ्लैट में फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। यह घटना ग्वालियर के पड़ाव थाना क्षेत्र के गांधीनगर स्थित नंद गिरी अपार्टमेंट की चौथी मंजिल पर हुई। सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आधा दर्जन गाड़ियों से पानी फेंककर आग पर काबू पाया।

अग्निकांड की जानकारी मिलते ही ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर भी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की और आग से हुए नुकसान के मुआवजे की घोषणा की। हालांकि इस हादसे में कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई, लेकिन फ्लैट में लाखों रुपये का सामान जलकर खाक हो गया। फिलहाल, आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन फंसे हुए लोगों को सुरक्षित निकालकर आग पूरी तरह बुझा दी गई है। जिस फ्लैट में आग लगी, उसके मालिक का नाम अशोक राज हीरालाल बताया जा रहा है।

बांग्लादेश में हिंदुओं पर अत्याचार के विरोध में हिंदू महासभा का प्रदर्शन, ग्वालियर में टी-20 मैच का विरोध जारी

ग्वालियर में 6 अक्टूबर को होने वाले टी-20 क्रिकेट मैच के विरोध में हिंदू महासभा ने काले झंडों के साथ प्रदर्शन शुरू कर दिया है। हिंदू महासभा ने अपने कार्यालय से एक रैली निकाली, जिसमें बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ नारेबाजी की गई। बिना अनुमति के रैली निकालने पर पुलिस ने हिंदू महासभा के नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गई है। इसके जवाब में हिंदू महासभा ने 6 अक्टूबर को लश्कर बंद करने का ऐलान किया है।

पूर्व निर्धारित चेतावनी के अनुसार, हिंदू महासभा के सदस्य दौलतगंज स्थित कार्यालय पर एकत्र हुए और बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचारों के विरोध में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के आगमन का विरोध किया। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जयवीर भारद्वाज ने केंद्र की मोदी सरकार पर दोहरी नीति अपनाने का आरोप लगाया। रैली निकालने के दौरान उन्हें और अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया, जिसके बाद उन्होंने मैच के दिन विरोध प्रदर्शन जारी रखने की चेतावनी दी।

प्रदर्शनकारियों ने महाराज बाड़ा तक रैली निकाली, जहां पुलिस ने लगभग 20 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया। सीएसपी आयुष गुप्ता के अनुसार, बिना अनुमति के रैली निकालने के कारण यह कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन ने पहले ही हिंदू महासभा को नोटिस जारी किया था, लेकिन इसके बावजूद प्रदर्शन हुआ, जिसके चलते पुलिस ने धारा 151 के तहत कार्रवाई की।