1. ग्वालियर समाचार हिंदी में | 19 अक्टूबर की मुख्य खबरे
  2. Gwalior breaking news | 18 अक्टूबर की हिंदी खबर सबसे पहले
  3. Crime Story 4 "सत्यम घोटाले: जिसने भारत के कॉर्पोरेट जगत को कैसे हिलाकर रख दिया"
  4. ग्वालियर समाचार हिंदी में | खबर दिन भर की जो बनी हेडलाइन
  5. ग्वालियर समाचार आज की दिन भर 16 october की खबर
  6. "दिवाली 2024: दूर कीजिए कन्फ्यूजन जानिए किस दिन मनाई जाएगी दिवाली | समृद्धि पाने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय"
  7. ग्वालियर की टॉप न्यूज़ हिंदी में | 15 अक्टूबर की ताजा खबर
  8. Gwalior breaking news:aaj ki taaza khabar hindi me 12 october
  9. Crime story 3: शेयर बाजार के नायक से खलनायक तक: हर्षद मेहता बने शेयर मार्किट सबसे बड़े घोटालेबाज़
  10. ग्वालियर की मुख्य खबर हिंदी में | पढ़ें 11 अक्टूबर खबरे हिंदी में
news-details

Gwalior breaking news | 18 अक्टूबर की हिंदी खबर सबसे पहले

आरोपी ने 4 बीघा जमीन बेचकर 12 बोर की दो नाली पंप एक्शन गन खरीदी थी और गांव में दिखावे के चलते एक युवक पर फायरिंग की। ग्वालियर, 18 अक्टूबर 2024। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर, श्री धर्मवीर सिंह (भापुसे) के निर्देश पर ग्वालियर पुलिस ने फरार इनामी आरोपियों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर कई सफल कार्यवाहियां की हैं।

थाना बिजौली क्षेत्र में लाइसेंसी बंदूक से फायरिंग करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

ग्वालियर, 18 अक्टूबर 2024 घटना का संक्षिप्त विवरण: 16 अक्टूबर 2024 को ग्राम सुपावली निवासी फरियादी सचिन माथुर ने थाना बिजौली में रिपोर्ट दर्ज कराई कि जब वह महेश खबास के खाली स्थान पर बैठा था, तो गाँव के अनुज धानुक ने वहां आकर उसे गंदी-गंदी गालियाँ दीं। विरोध करने पर अनुज ने सचिन को जमीन पर पटककर लात-घूंसों से मारपीट की। इसके बाद अनुज अपने घर जाकर लाइसेंसी बंदूक लाया और जान से मारने की नीयत से सचिन पर गोली चला दी। गोली चलने की आवाज सुनकर भीड़ इकट्ठा हो गई, जिसके बाद अनुज मौके से भाग गया। इस घटना के आधार पर थाना बिजौली में आरोपी अनुज धानुक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस अधीक्षक ग्वालियर, श्री धर्मवीर सिंह (भापुसे) के निर्देश पर, अति. पुलिस अधीक्षक (पूर्व/यातायात/अपराध) श्री कृष्ण लालचंदानी (भापुसे) के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में, एसडीओपी बेहट श्री संतोष कुमार पटेल के निर्देशन में थाना प्रभारी बिजौली प्रीती भार्गव और उनकी टीम ने आरोपी की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई की।

आज, 18 अक्टूबर 2024 को, पुलिस टीम ने आरोपी अनुज धानुक को उसकी 12 बोर की दो नाली लाइसेंसी बंदूक के साथ गिरफ्तार कर लिया। जांच में यह भी पता चला कि अनुज ने दिखावे के चक्कर में पहले भी एक बार बंदूक से हर्ष फायर कर मटकी फोड़ी थी।

ग्वालियर पुलिस ने स्पष्ट किया है कि लाइसेंसी हथियारों के दुरुपयोग के मामलों में सख्त कार्रवाई की जाएगी, भले ही गोली किसी को लगे या न लगे। हत्या के प्रयास के तहत मामले दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा जाएगा और लाइसेंस रद्द करवाया जाएगा।

गिरफ्तार आरोपी: अनुज धानुक, पुत्र गन्धर्व धानुक, निवासी सुपावली, थाना बिजौली, जिला ग्वालियर।

जप्त सामग्री: घटना में प्रयुक्त 12 बोर की दो नाली लाइसेंसी बंदूक।

पुलिस ने 5,000 रुपये के इनामी आरोपी को अहमदाबाद से किया गिरफ्तार

ग्वालियर, 18 अक्टूबर 2024। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर, श्री धर्मवीर सिंह (भापुसे) के निर्देश पर ग्वालियर पुलिस ने फरार इनामी आरोपियों के खिलाफ एक विशेष अभियान चलाकर कई सफल कार्यवाहियां की हैं। इसी क्रम में, थाना डबरा सिटी पुलिस को एक मुखबिर से सूचना मिली थी कि थाना डबरा शहर के अपराध क्रमांक 531/2024 के तहत फरार 5,000 रुपये का इनामी आरोपी, जो धारा 77, 78, 351(2), 294, 66C, 66E, 67 आईटी एक्ट के अंतर्गत वांछित था, अहमदाबाद (गुजरात) में छिपा हुआ है।

इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए, पुलिस अधीक्षक के निर्देशानुसार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) श्री निरंजन शर्मा ने थाना डबरा सिटी पुलिस की एक टीम को आरोपी की खोजबीन और गिरफ्तारी के लिए अहमदाबाद भेजा। एसडीओपी डबरा, श्री विवेक शर्मा के मार्गदर्शन में और थाना प्रभारी डबरा सिटी, निरीक्षक यशवंत गोयल के नेतृत्व में पुलिस टीम ने अहमदाबाद में आरोपी की तलाश शुरू की।

तकनीकी सहायता और मुखबिर की सूचना के आधार पर, डबरा सिटी पुलिस ने आरोपी होतम चौहान, पुत्र प्रहलाद चौहान, निवासी गुजरात को 17 अक्टूबर 2024 को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को विधिवत गिरफ्तार कर अपराध क्रमांक 531/2024 के तहत पूछताछ की जा रही है। जांच में पता चला है कि आरोपी ने एक युवती को अश्लील फोटो व्हाट्सएप पर डालकर ब्लैकमेल किया, जिससे वह युवती आत्महत्या के कगार पर पहुंच गई थी। इस गंभीर मामले में आरोपी की गिरफ्तारी पर पुलिस अधीक्षक ग्वालियर ने 5,000 रुपये का इनाम घोषित किया था।

गिरफ्तार आरोपी: होतम चौहान, पुत्र प्रहलाद चौहान, निवासी गुजरात।