1. ग्वालियर समाचार हिंदी में | खबर दिन भर की जो बनी हेडलाइन
  2. ग्वालियर समाचार आज की दिन भर 16 october की खबर
  3. "दिवाली 2024: दूर कीजिए कन्फ्यूजन जानिए किस दिन मनाई जाएगी दिवाली | समृद्धि पाने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय"
  4. ग्वालियर की टॉप न्यूज़ हिंदी में | 15 अक्टूबर की ताजा खबर
  5. Gwalior breaking news:aaj ki taaza khabar hindi me 12 october
  6. Crime story 3: शेयर बाजार के नायक से खलनायक तक: हर्षद मेहता बने शेयर मार्किट सबसे बड़े घोटालेबाज़
  7. ग्वालियर की मुख्य खबर हिंदी में | पढ़ें 11 अक्टूबर खबरे हिंदी में
  8. हार्दिक पांड्या के 31वें जन्मदिन की शुभकामनाएं: जाने उनके खाने से लेकर लक्ज़री शौक
  9. धनतेरस 2024: जानें सही मुहूर्त और पूजा का विधान जिसे आप पर होगी पैसे की बारिश और लक्ष्मी माता की कृपा
  10. ग्वालियर में मनाया जाएगा तानसेन शताब्दी महोत्सव 2024: संगीत प्रेमियों के लिए एक ऐतिहासिक अवसर
news-details

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा

डॉ गोविंद सिंह ने डॉक्टर मोहन यादव सरकार द्वारा प्रदेश के सरकारी कर्मचारी यूनियन की मान्यता समाप्त करने को घोर निंदनीय कदम बताया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के नर्सिंग घोटाले मामले की जांच के दायरे में तत्कालीन मंत्री और सरकारी अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त एक्शन लेने की मांग की है।

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा

ग्वालियर में पूर्व नेता प्रतिपक्ष और कॉंग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ गोविंद सिंह ने प्रदेश और केंद्र सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला है। डॉ गोविंद सिंह ने डॉक्टर मोहन यादव सरकार द्वारा प्रदेश के सरकारी कर्मचारी यूनियन की मान्यता समाप्त करने को घोर निंदनीय कदम बताया है। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के नर्सिंग घोटाले मामले की जांच के दायरे में तत्कालीन मंत्री और सरकारी अधिकारियों के खिलाफ भी सख्त एक्शन लेने की मांग की है।

डॉ गोविंद सिंह का कहना है कि डॉ मोहन यादव को मुख्यमंत्री बने हुए 6 महीने भी नहीं हुए हैं लेकिन वह पूरी तरह से तानाशाही पर उतारू है, प्रजातांत्रिक संस्थाओं का गला घोटने का काम मोदी जी के पद चिन्हों पर वह कर रहे हैं,मध्य प्रदेश के 12 लाख शासकीय अधिकारी कर्मचारी जो अपनी यूनियन के जरिये अपनी समस्याएं उठाते थे,उनकी मान्यता कांग्रेस की सरकार के समय चल रही थी, मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारी अपनी छोटी-छोटी मांगों परेशानियों के लिए सरकार के समक्ष अपनी यूनियन के माध्यम से इसे रखते थे, लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव जी ने सभी कर्मचारी संघो की मान्यता समाप्त करके उनकी अपनी बात कहने का हक छीनने का काम किया है, उनकी आवाज पर ताला लगा दिया है, मैं इसकी घोर निंदा करता हूं और मुख्यमंत्री मोहन यादव जी से अनुरोध करता हूं कि जिस तरह का तानाशाह रवैया वे अपना रहे है, प्रदेश की जनता और कर्मचारी बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेंगे।

कॉंग्रेस प्रदेश संगठन में बदलाव खासकर युवाओं को मौका देने के सवाल पर डॉ गोविंद सिंह ने बड़ा बयान दिया है,उनका कहना है कि अभी हमारे संगठन के संविधान के विपरीत 500 से 1000 पद बांट दिए गए है,अब हम इसे ठीक करने जा रहे है। राष्ट्रीय महामंत्री और मध्य प्रदेश के प्रभारी भंवर जितेंद्र ने हाल ही में भोपाल में बैठक ली थी,अभी से ही आगामी विधानसभा उपचुनाव की प्रक्रिया शुरू कर दी हैं,हम चुनाव के समय नहीं बैठेंगे हम 15 जुलाई से लेकर 15 अगस्त तक मंथन अभियान चलाएंगे,जिसमे सभी पदाधिकारी ब्लॉक स्तर पर जाकर लोगों से बात करेंगे, लोगों की बात सुनेंगे हम जानने की कोशिश करेंगे कि आखिर मध्य प्रदेश में कांग्रेस असफल क्यों हो रही है,इस दौरान उस कमी को ढूंढेंगे और उन्हें दूर भी करेंगे, हमारी पार्टी की कमान युवाओ के हाथ मे ही है जीतू पटवारी उमंग सिंघार हमारा पूरा नेतृत्व युवाओं के हाथों में दे दिया गया है।

BJP द्वारा राहुल गांधी को अक्षम युवा बताने के सवाल पर उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी क्या कहती है? उनके पीएम मोदी किस तरह का वक्तव्य दे रहे हैं,ऐसा लगता है कोई पागल आदमी बोल रहा है,वह उनकी गरिमा के अनुकूल नहीं है, कांग्रेस आएगी तो बुलडोजर चला देगी यह क्या बात कहीं जा रही है हम खुद राम के वंशज हैं क्या मोदी जी अकेले राम के ठेकेदार हैं मोदी जी बौखला चुके हैं वह बोरा चुके हैं क्योंकि हार चारों तरफ उनको दिखाई दे रही है खासकर मोदी और शाह के विरुद्ध जनता का बहुत आक्रोश उठा है इसलिए वह उसे बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।


इमरती देवी द्वारा प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी की गिरफ्तारी की मांग के सवाल पर डॉ गोविंद सिंह का कहना है कि इमरती देवी कांग्रेस सरकार में मंत्री रही है हमने साथ में काम किया है जीतू पटवारी जी के साथ भी उन्होंने काम किया है यदि कभी उनके मुंह से कोई बात निकल गई तो जीतू पटवारी उसके लिए माफी मांग चुके हैं अब वह कैसे संतुष्ट होगी वह बता दे मैं खुद जीतू पटवारी से बात करके अपना खेत व्यक्त कर दूंगा।


डॉ गोविंद सिंह ने नर्सिंग घोटाला मामले पर भी बड़ी मांग की है,उनका कहना है कि डिप्टी सीएम और स्वास्थ्य मंत्री राजेंद्र शुक्ला जी इसको लेकर बात की है उन्होंने इस मामले में गिरफ्तारी की है, मैं उनको धन्यवाद देता हूं इसके साथ ही में रिटायर्ड जस्टिस रोहित आर्य जी को धन्यवाद देना चाहता हूं उन्होंने न्याय के लिए नर्सिंग घोटाले की जांच के आदेश दिए उन्होंने ही यह नर्सिंग घोटाला उजागर किया था,उन्होंने डिप्टी CM से मांग की है कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में जो तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री रहे उन्होंने ऐसे फर्जी कॉलेज को रुपये लेकर मान्यता दी,उस समय के मंत्री और अधिकारियों ने यह फर्जीवाडा किया है ऐसे में उन मंत्रियों अधिकारियों के खिलाफ सबसे पहले जांच होनी चाहिए जिन्होंने यह फर्जीवाड़ा किया है यह भ्रष्टाचार का पेड़ लगाया है लोगों को जीवन बर्बाद करने का काम इन्होंने किया है,इस पर कार्रवाई होनी चाहिए।

तजा खबर से अपडेट रहने के लिए हमारे सोशल मीडिया अकाउंट को फॉलो करना नहीं भूले
लिंक आपको निचे दी गई है

INSTAGRAMhttps://www.instagram.com/digitalgwaliornews?igsh=MXB4NmR5czNvc29lbQ==

YOUTUBEhttps://youtube.com/@digitalgwaliornews?si=8K1hdC30r_A87B73

FACEBOOKhttps://www.facebook.com/digitalgwaliornews?mibextid=ZbWKwL