1. ग्वालियर समाचार हिंदी में | खबर दिन भर की जो बनी हेडलाइन
  2. ग्वालियर समाचार आज की दिन भर 16 october की खबर
  3. "दिवाली 2024: दूर कीजिए कन्फ्यूजन जानिए किस दिन मनाई जाएगी दिवाली | समृद्धि पाने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय"
  4. ग्वालियर की टॉप न्यूज़ हिंदी में | 15 अक्टूबर की ताजा खबर
  5. Gwalior breaking news:aaj ki taaza khabar hindi me 12 october
  6. Crime story 3: शेयर बाजार के नायक से खलनायक तक: हर्षद मेहता बने शेयर मार्किट सबसे बड़े घोटालेबाज़
  7. ग्वालियर की मुख्य खबर हिंदी में | पढ़ें 11 अक्टूबर खबरे हिंदी में
  8. हार्दिक पांड्या के 31वें जन्मदिन की शुभकामनाएं: जाने उनके खाने से लेकर लक्ज़री शौक
  9. धनतेरस 2024: जानें सही मुहूर्त और पूजा का विधान जिसे आप पर होगी पैसे की बारिश और लक्ष्मी माता की कृपा
  10. ग्वालियर में मनाया जाएगा तानसेन शताब्दी महोत्सव 2024: संगीत प्रेमियों के लिए एक ऐतिहासिक अवसर
news-details

Samsung Z फ्लिप 6 में डिस्प्ले-इम्बेडेड स्पीकर: स्मार्टफोन डिज़ाइन में क्रांति

samsung के आगामी Z फ्लिप क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल में एक अलग तरह का ईयर स्पीकर हो सकता है, जो फोल्ड होने पर भी उपयोगकर्ताओं को निजी तौर पर कॉल का जवाब देने में मदद करेगा। वर्तमान में, उपयोगकर्ता गैलेक्सी Z फ्लिप 6 पर केवल बंद होने पर फोन के स्पीकर का उपयोग करके कॉल का जवाब दे सकते हैं,

Samaung के आगामी Z फ्लिप क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल में एक अलग तरह का ईयर स्पीकर हो सकता है, जो फोल्ड होने पर भी उपयोगकर्ताओं को निजी तौर पर कॉल का जवाब देने में मदद करेगा। वर्तमान में, उपयोगकर्ता गैलेक्सी Z फ्लिप 6 पर केवल बंद होने पर फोन के स्पीकर का उपयोग करके कॉल का जवाब दे सकते हैं, जो कॉल को निजी रखने की अनुमति नहीं देता है, उपयोगकर्ता को निजी तौर पर कॉल का जवाब देने के लिए फोल्डेबल को खोलना पड़ता है। सैमसंग और एलजी कथित तौर पर एक नए समाधान पर काम कर रहे हैं जो उम्मीद है कि इस बाधा को दूर करेगा और अन्य स्मार्टफोन घटकों के लिए अधिक स्थान बनाने में मदद करेगा।

New Technology of Speaker of Samsung z flip 6

कोरियाई समाचार आउटलेट, सिसा जर्नल के अनुसार, सैमसंग एलजी के साथ एक नए प्रकार का डिस्प्ले विकसित करने के लिए काम कर रहा है जो सभी प्रकार के स्मार्टफ़ोन पर पाए जाने वाले सामान्य ईयर स्पीकर की जगह लेगा। हालाँकि, विकास मुख्य रूप से फोल्डेबल डिवाइस, विशेष रूप से क्लैमशेल-स्टाइल मॉडल पर लक्षित है, जिन्हें वर्तमान में निजी तौर पर कॉल का जवाब देने के लिए पूरी तरह से खोलने की आवश्यकता होती है।

नया डिस्प्ले जो वर्तमान में विकास में है, कथित तौर पर ध्वनि उत्पन्न करने के लिए स्क्रीन को कंपन करने के लिए पीजोइलेक्ट्रिक तकनीक का उपयोग करेगा। यह तकनीक आदर्श रूप से इतनी अच्छी तरह से काम करेगी कि यह ईयर स्पीकर को बदल सके जो आज सभी स्मार्टफ़ोन पर होल-पंच डिस्प्ले के पीछे मौजूद है।

रिपोर्ट के अनुसार, यह पीजोइलेक्ट्रिक स्पीकर, डिस्प्ले में परतों में एम्बेड किया जाएगा और इस प्रकार किसी अतिरिक्त उपकरण की आवश्यकता नहीं होगी। चूंकि दो घटक एक साथ जुड़े हुए हैं, इसलिए कहा जाता है कि यह एक समर्पित ईयर स्पीकर की आवश्यकता को कम करता है जो स्मार्टफोन के शीर्ष पर डिस्प्ले के पीछे जगह ले सकता है। यह अन्य घटकों के लिए जगह बनाएगा जो कि अधिकांश क्लैमशेल फोल्डेबल के अंदर जगह की कमी को देखते हुए हमेशा अच्छा होता है।

शोधकर्ता बताते हैं कि इस स्पीकर तकनीक को कवर डिस्प्ले में एकीकृत करने से दो अलग-अलग ऑडियो स्रोत सक्षम होते हैं, जिससे उपयोगकर्ता अपने कान को सीधे कवर डिस्प्ले पर रख सकते हैं और पहली बार निजी तौर पर कॉल का जवाब दे सकते हैं।

Price Of Samsung z Flip 6

सैमसंग के आगामी Z फ्लिप क्लैमशेल-स्टाइल फोल्डेबल फोन की कीमत के बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है, क्योंकि यह डिवाइस अभी विकास के चरण में है। हालांकि, पिछले मॉडलों और फोल्डेबल फोन की कीमतों को देखते हुए, इसकी कीमत प्रीमियम रेंज में होने की संभावना है। उदाहरण के लिए, सैमसंग गैलेक्सी Z फ्लिप 5 की कीमत लगभग ₹1.00 लाख (भारत) या $999 (अमेरिका) से शुरू होती है।

नई तकनीक और सुधारों के आधार पर, इसके आगामी मॉडल की कीमत इससे थोड़ी अधिक हो सकती है, लेकिन यह इस बात पर निर्भर करेगा कि नए फीचर्स और उत्पादन लागत को कैसे प्रबंधित किया जाता है

Same Techonology used by Xiaomi

पीजोइलेक्ट्रिक तकनीक का उपयोग नया नहीं है। Xiaomi का Mi Mix 2016 में प्रोडक्शन स्मार्टफोन में तकनीक पेश करने वाला पहला ब्रांड था। डिवाइस (जो केवल चीन में बिक्री के लिए उपलब्ध थी) ने बेज़ेल-लेस (कम से कम स्मार्टफोन के शीर्ष के आसपास) होने की अपनी खोज में पारंपरिक फ्रंट-फेसिंग इन्फ्रारेड सेंसर के बजाय एक पीज़ोइलेक्ट्रिक ध्वनिक सिरेमिक इयरपीस स्पीकर, साथ ही अल्ट्रासोनिक प्रॉक्सिमिटी सेंसर का उपयोग किया।

सेल्फी कैमरा अजीब तरह से नीचे की तरफ एक मोटे बेज़ल में रखा गया था ताकि ऊपर से देखने पर ध्यान भंग न हो। फोन में एक सिरेमिक रियर पैनल भी था। फोन आखिरकार Mi Mix 2 के रूप में भारत में आया, जिसमें दुख की बात है कि नई स्पीकर तकनीक को छोड़ दिया गया और पारंपरिक तकनीक का इस्तेमाल किया गया।